Saturday , April 13 2024
Breaking News

तीसरे अर्थात बॉक्सिंग टेस्ट मे आया रोमांचक मोड़, भारतीय बल्लेबाजों में मची जल्द आउट होने की होड़

Share this

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न मैदान पर जारी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग अर्थात तीसरा टेस्ट महज तीसरे ही दिन बेहद ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। दरअसल इस टेस्ट में जहां तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक  भारत ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 54 रन बनाए हैं और इस तरह से भारत की बढ़त 346 रनों की हो चुकी है।

वहीं जबकि इससे पहले भारत के पहली पारी के 443/7 स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 151 रनों पर सिमट गई। बावजूद इसके भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन नहीं देने का फैसला लिया। जो कि काफी हद तक आत्मघाती भी साबित हो सकता है। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में छह विकेट झटके।

गौरतलब है कि आज खेल शुरू होने के बाद जहां जसप्रीत बुमराह ने जोश हेजलवुड को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को 151 रनों पर समेटा। लेकिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन नहीं देने का फैसला लिया। भारतीय टीम एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए उतरी। वहीं भारतीय टीम की शुरूआत थोड़ी ठीक ठाक ही थी। लेकिन पहले विकेट के तुरंत बाद ही दो और विकेट गिर जाने से हालात बिगड़ गये।

जिसके तहत हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ने पारी का आगाज किया। भारत को दूसरी पारी में पहला झटका तब लगा जब हनुमा विहारी 45 गेंद पर 13 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर उस्मान ख्वाजा को कैच थमा बैठे। हालांकि भारत ने 28 रनों पर पहला विकेट गंवाया लेकिन फिर उसके बाद हालांकि लेकिन फिर उसके बाद तो जैस तू चल मैं आता हूं की दशा हो गई।

हद है कि महज 28 रन के ही स्कोर पर भारत के दो और दिग्गज बल्लेबाज चलता हो गए। पैट कमिंस ने भारत को दिया दूसरा झटका, चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले आउट हुए । पैट कमिंस की ही गेंद पर कप्तान विराट कोहली आउट हुए । विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हुए। मार्कस हैरिस ने ही इन दोनों के कैच लपके । भारत को 28 रनों पर ही तीसरा झटका भी लगा ।

उसके बाद भारत को 34 रनों पर चौथा झटका लगा जब पैट कमिंस ने अजिंक्य रहाणे को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया। रहाणे 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।  इसके साथ ही भारत को 44 रनों पर एक और तगड़ा झटका तब लगा पांचवे विकेट के रूप में रोहित शर्मा 18 गेंद पर 5 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। हालांकि जब तक भारत की बढ़त 336 रनों की हो चुकी है।

जबकि तीसरे दिन का खेल खत्म। दूसरी पारी में भारत का स्कोर 27 ओवर में 54/5, मयंक अग्रवाल 28 और ऋषभ पंत 6 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने चार और जोश हेजलवुड ने एक विकेट लिया। भारत की बढ़त 346 रनों की हो चुकी है। लेकिन जिस तरह से पिच ने अपना रंग दिखाना शुरू किया है अगर वो ऐसे ही जारी रहा तब तो ठीक है कहीं अगर पिच भारत की पहली पारी के समय जैसी हो गई तो भारत के लिए फॉलोआन न देने का फैसला आत्मघाती साबित हो सकता है।

Share this
Translate »