Saturday , April 13 2024
Breaking News

राहुल ने साफ कहा- जो हमें आंक रहे हैं कम, वो जान लें अभी पार्टी में है बहुत दमखम

Share this

नई दिल्ली। एक तरफ जहां देश में 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी जोरों पर हैं। वहीं ऐसे में देश के सबसे बड़े और अहम सूबे में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी द्वारा कांग्रेस को काफी हल्के में लिये जाने से आहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार पहली बार चेताते हुए कहा कि हमको कम आंकने की भूल करने वाले बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गल्फ न्यूज से मंगलवार को बातचीत के दौरान साफ तौर पर कहा कि वह उत्तर प्रदेश में पार्टी की काबिलियत को लेकर आश्वस्त है और उन्हें कम आंकना एक भूल होगी।  उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के सवाल पर पहली बार बोलते हुए राहुल ने कहा कि ऐसी कई दिलचस्प चीजें हैं जो पार्टी उत्तर प्रदेश में कर सकती है और यह लोगों के लिए चौंकाने वाला होगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य नरेंद्र मोदी को हराना है। ऐसे कई राज्य है जहां हम मजबूत स्थिति में हैं और भाजपा को सीधी टक्कर दे रहे हैं। महाराष्ट्र, झारखंड, तमिलनाडु, बिहार जैसे राज्यों में गठबंधन की संभावना है और हम गठबंधन के फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं। हमारी पार्टी विचारधारा की पार्टी है और हम विचारधारा के आधार पर चुनाव लड़ते हैं। कई ऐसी रोचक चीजें हैं जो कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में कर सकती है और हम इसपर काम कर रहे हैं।

जबकि सपा-बसपा के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम विपक्ष को एक साथ लाने का प्रयास कर रहे हैं।  बिहार, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, झारखंड, चंद्रबाबू नायडू के साथ आंध्र प्रदेश में और जम्मू- कश्मीर में यह हो रहा है।  मैंने मीडिया में कई बयान सुने हैं मगर मोदी जी को हारने के लिए हम साथ काम करने जा रहे हैं। मैं यह फिर से कहना चाहूंगा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को कम आंकना एक भूल होगी। ज्ञात हो कि सपा-बसपा के गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए उत्तरप्रदेश में केवल दो सीटें छोड़ी हैं।

Share this
Translate »