Tuesday , April 23 2024
Breaking News

दिल्ली: गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी कामयाबी, हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार

Share this

नई दिल्ली। देश में बेहद ही तेजी से पैर जमाने में लगे आतंकियों को नाकामयाब करने में तमाम सुरक्षा एजेंसियां एवं सेना समेत पुलिस बल अपनी कोशिशों में बेहद ही तत्परता से जुटा है। जिसकी बानगी है कि आज फिर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शोपिया पुलिस के साथ मिलकर रविवार को हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया।

गौरतलब है कि गिरफ्तार एक आतंकी 2017 से पहले कश्मीर पुलिस में थे। उसके बाद वह हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर के संपर्क में आए और आतंकी बन गए। एक आतंकी का नाम किफायतुल्लाह बुखारी है और दूसरा आतंकी अभी नाबालिग है।

बताया जाता है कि स्पेशल सेल ऐसे लोगों की पहचान कर उन्हें पकड़ने में लगी हुई है जो आईएसआईएस और हिमजुल मुजाहिद्दीन के आतंकी है। यह लोग नार्थ इंडिया और दिल्ली में वारदात करने की प्लानिंग जम्मू कश्मीर में कर रहे है।

गिरफ्तार दोनों आतंकी के पास से एक पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस मिले है। इससे पहले 6 सितंबर 2018 को दो आतंकी परवेश राशिद और जमसीद को लाल किले के पास से गिरफ्तार किया गया था और 24 नवम्बर 2018 को तीन आतंकी ताहिर, हरीस और आसिफ को स्पेशल सेल की जा जानकारी के बाद जम्मू कश्मीर में ग्रनेड के साथ गिरफ्तार किया था।

Share this
Translate »