Saturday , April 13 2024
Breaking News

PNB को 13 हजार करोड़ का चूना लगाकर भागे मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारत की नागरिकता

Share this

नई दिल्ली! पंजाब नेशनल बैंक से साढ़े 13 हजार करोड़ का चूना लगाकर विदेश भागा मेहुल चौकसी ने भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. आरोपी मेहुल चोकसी ने भारत की नागरिकता छोड़ दी है. मेहुल ने अपने भारतीय पासपोर्ट को एंटीगुआ उच्चायोग में जमा करवा दिया है और अब मेहुल को भारत लाना और भी मुश्किल हो गया है.

विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव अमित नारंग ने गृह मंत्रालय को बताया कि नागरिकता छोड़ने वाले फार्म में चोकसी ने अपना नया पता जौली हार्बर सेंट मार्कस एंटीगुआ बताया है. चोकसी ने अपने पासपोर्ट नंबर जेड 3396732 को कैंसिल्ड बुक्स के साथ जमा करा दिया है. नागरिकता छोड़ने के लिए चोकसी को 177 अमेरिकी डॉलर का ड्राफ्ट भी जमा करना पड़ा है. चोकसी ने उच्चायोग से कहा है कि उसने आवश्यक नियमों के तहत एंटीगुआ की नागरिकता ली है और भारत की छोड़ दी है.

बता दें कि साल 2017 में चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ली थी. उस समय भारत ने इसपर कोई आपत्ति नहीं जताई थी. मुंबई पुलिस की हरी झंडी के बाद उसे वहां की नागरिकता मिल गई थी. पीएनबी घोटाले का खुलासा होने से पहले ही मेहुल चोकसी और उसका भांजा नीरव मोदी देश छोड़कर भाग गए थे. प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई इस घोटाले की जांच कर रहे है. अभी तक दोनों की चार हजार करोड़ की अचल संपत्ति जब्त की जा चुकी है.

Share this
Translate »