Sunday , September 8 2024
Breaking News

भाजपा के इस सहयोगी ने फिर आंख दिखाई, खुलकर कहा- हम हैं भाजपा के बड़े भाई

Share this

नई दिल्ली। भाजपा के अहम सहयोगी शिवसेना हाल फिलहाल भाजपा से बुरी तरह से खफा है। दरअसल वो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा सहयोगियों को लेकर दिये गए एक बयान को लेकर अभी तक खुन्नस लिये हैं। जिसकी बानगी है कि शिवसेना ने एक बार फिर भाजपा को न सिर्फ आंख दिखाई गई बल्कि ये कहा कि महाराष्ट्र में हम भाजपा के बड़े भाई थे हैं और हमेशा ही रहेंगे।

गौरतलब है कि शिवसेना ने इस बार पर जोर देते हुए कहा कि सोमवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ गठबंधन में बड़ा भाई है और आगे भी रहेगा। मुंबई में पार्टी की बैठक के बाद शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा- “हम महाराष्ट्र में बड़ा भाई हैं, हम बड़ा भाई थे और आगे भी रहेंगे।”

वहीं अगर देख जाए तो जब बात नंबर की आती है तो यहां की 289 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी की संख्या 121 है जबकि शिवसेना के 63 सदस्य हैं। जबकि, लोकसभा में महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में से शिवसेना के 18 सांसद चुनकर पहुंचे हैं तो वहीं बीजेपी के 23 सांसद यहां से चुने गए हैं।

ज्ञात हो कि इस महीने की शुरुआत में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को यह चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन नहीं होता है तो बीजेपी अपने पूर्व सहयोगियों के साथ विपक्ष का व्यवहार करेगी। जिसके बाद भड़की शिवसेना ने ‘बीजेपी को डुबा देने’ की धमकी दी थी।

Share this
Translate »