Monday , September 27 2021
Breaking News

आईएएस बी चन्द्रकला से अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने की पूछताछ

Share this

लखनऊ। सीबीआई ओर प्रवर्तन निदेशालय की टीम लगातार उत्तर प्रदेश में हुए अवैध खनन मामले में कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में ईडी ने लखनऊ में आईएएस बी. चंद्रकला से पूछताछ की। उन पर नियमों का उल्लंघन कर ठेका देने का आरोप है। इसके पहले सीबीआई की टीम उनके नोएडा स्थित घर की तलाशी भी ले चुकी है।

गौरतलब है कि पहले प्रवर्तन निदेशालय ने इसी मामले में खनन से जुड़े 11 कारोबारियों को समन जारी कर लखनऊ में सोमवार को तलब किया था। खनन कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों से लगातार पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर साक्ष्य जुटाया। अवैध खनन और सिंडीकेट से जुड़े इन कारोबारियों ने अकूत संपत्ति एकत्र की है। इन कारोबारियों की संपत्ति की जांच करने के लिए सीबीआई ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को जांच के लिए पत्र भेजा था।

जबकि वहीं इससे पहले अवैध खनन के मामले में हमीरपुर की पूर्व जिलाधिकारी बी चंद्रकला प्रवर्तन निदेशालय में पेश नहीं हुईं थी। उन्हें ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन उन्होंने खुद न आकर अपना वकील भेज दिया था। इसके बाद ईडी ने दोबारा समन जारी कर आज पूछताछ की। आपको बता दें कि बी चंद्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों केस दर्ज करते हुए उन्हें पूछताछ के लिए सम्मन जारी किया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने बी चंद्रकला से उनकी संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। साथ ही हमीरपुर में डीएम रहते हुए उन्होंने किन किन लोगों को अवैध खनन में लाभ पहुंचाया, इसके बारे में भी पूछताछ की जाएगी। ज्ञात हो कि इस महीने के शुरुआत में सीबीआई ने बी चंद्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए अवैध खनन मामले की जांच शुरू की थी। एफआईआर लिखे जाने के दो दिनों के बाद सीबीआई ने बी चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास समेत लगभग एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की थी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »