Tuesday , August 16 2022
Breaking News

अनंतनाग में ग्रेनेड हमले में तीन जवान समेत 6 घायल, हमलावरों की तलाश में अभियान जारी

Share this

श्रीनगर। घाटी में आतंकवाद को नेस्तनाबूद करने की कवायदों के बीच एक बार फिर आज दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ का 3 जवान व 3 नागरिक घायल हो गए। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। यह दक्षिणी कश्मीर में दूसरे दिन लगातार दूसरा हमला है।

मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के शीरबाग पुलिस पोस्ट के पास आतंकियों ने ग्रेनेड दागा। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा। इसमें सीआरपीएफ का तीन जवान व तीन महिला राहगीर समेत छह लोग घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। इसी तरह बुधवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम के दमहाल हांजीपोरा इलाके में आतंकियों ने पुलिस की नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया था। इसमें छह लोग जख्मी हुए थे।

ज्ञात हो कि घाटी में पिछले कुछ दिनों से ग्रेनेड हमलों में तेजी आई है। आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर कई स्थानों पर हमले किए। खासकर गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या से हमले बढ़े हैं। बताते हैं कि 25 जनवरी से अब तक 20 से अधिक ग्रेनेड हमले हो चुके हैं। ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

Share this
Translate »