Tuesday , August 16 2022
Breaking News

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED के सामने रॉबर्ट वाड्रा हुए पेश साथ पहुंची प्रियंका बोलीं- मैं पति के साथ हूं

Share this

नई दिल्ली। धनशोधन मामले में आज आखिरकार राबर्ट वाड्रा जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पेश हुए। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं। हालंकि इस बाबत उन्होंने महज इतना ही कहा कि मैं अपने पति के साथ हूं और उनको एजेंसी के दफ्तर तक छोड़ने आई थीं।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने धन शोधन मामले में रॉबर्ट वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यह मामला दर्ज किया था। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने वाड्रा को छह फरवरी को ईडी के समक्ष पेश होने और जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था

दरअसल ये पूरा मामला लंदन स्थित एक सम्पत्ति खरीदने से जुड़ा है, जिसके मालिक कथित तौर पर वाड्रा हैं। लंदन के 12, ब्रायनसेट स्क्वायर स्थित इस सम्पति की कीमत 19 लाख पाउंड है। प्रवर्तन निदेशालय लंदन में 1.9 मिलियन पौंड की संपत्ति खरीद पर मनीलांड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है।

हालांकि एजेंसी का दावा है कि यह वाड्रा की संपत्ति है। वहीं जबकि कांग्रेस ने वाड्रा के खिलाफ ईडी की जांच को सत्ताधारी एनडीए सरकार की तरफ से एक राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि मोदी सरकार जांच एजेंसी का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रही है।

Share this
Translate »