Tuesday , August 9 2022
Breaking News

देश के 5 राज्‍यों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

Share this

नयी दिल्ली! मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली है. ताजा अनुमान बताते हैं कि अगले 24 घंटों में देश के 5 राज्यों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. इसके अलावा शीतलहर अभी कायम रहेगी जो कि कंपकंपी और बढ़ाएगी.

अगले 24 घंटों के दौरान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उत्तरी बंगाल और उससे सटे बिहार पर बारिश होने की संभावना है. कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है.

इससे किसान भी खुश हैं लेकिन यह राहत अधिक दिन के लिए नहीं है. इस सप्ताह बारिश की संभावना जताई जा रही है. गुरुवार को ओलावृष्टि व बारिश से मौसम ठंडा हुआ लेकिन शुक्रवार को दिन में खिली धूप निकली. इससे अधिकतम तापमान 21.8 डिग्र्री व न्यूनतम 8.6 डिग्र्री रहा. शनिवार को अधिकतम तापमान 20.6 डिग्र्री व न्यूनतम 7.6 डिग्र्री रिकार्ड किया गया. धूप निकलने से आलू खुदाई आसान होगी.

कोहरे के भी हैं आसार

कृषि वैज्ञानिक डॉ. एके सिंह ने बताया कि इस सप्ताह हल्के से मध्यम बादल छाए रहने के आसार हैं. 15-16 फरवरी के मध्य हल्की बारिश होने की संभावना है.

सुबह व शाम मध्यम कोहरे के आसार हैं. यदि बारिश हुई तो इससे आलू की फसल को नुकसान हो सकता है, क्योंकि ज्यादातर खेतों में आलू तैयार हैं.

Share this
Translate »