Tuesday , August 9 2022
Breaking News

अखिलेश को रोके जाने को लेकर सपा के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में धर्मेंद्र यादव का सिर फूटा

Share this

लखनऊ। सपा मुखिया अखिलेश यादव को आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में जाने से योगी सरकार द्वारा रोके जाने को लेकर प्रयागराज में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर हंगामा किया गया जिस पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किये जाने से सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव समेत कई अन्य घायल हो गए।

दरअसल सपा मुखिया अखिलेश यादव के प्रयागराज आगमन से पूर्व लखनऊ में रोके जाने के बाद सपाइयों ने मंगलवार को बवाल कर दिया। सांसद धर्मेंद्र यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की छात्र नेता रिचा समेत सैकड़ों कार्यकर्ता बालसन की ओर जा रहे थे। बालसन चौराहे पर महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद कुछ लोग यही धरने पर बैठ गए।

पुलिस ने जब उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की तो बखेड़ा शुरू हो गया। उग्र लोगों ने पथराव कर दिया। जमकर तोड़फोड़ करने लगे जिसके बाद पुलिस ने भी लाठी चार्ज कर दिया। जिसमें सांसद धर्मेंद्र का सिर फुट गया। रिचा समेत कई लोग जख्मी हो गए।  वहीं मामले को बढ़ता देख तमाम आला अफसरों ने मौके पर पहुंच मामले को सम्हालने की कोशिश की।

ज्ञात हो कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के एक नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग लेने प्रयागराज जा रहे (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर रोक दिया गया। अखिलेश यादव को मंगलवार को अमौसी हवाई अड्डे पर उस समय रोक दिया गया जब वह अपने निजी जहाज से प्रयागराज जाने वाले थे।

Share this
Translate »