Tuesday , August 9 2022
Breaking News

संसद में PM मोदी का जोरदार तंज राहुल पर, कहा- पहली बार पता चला मुझे गले मिलने में और गले पड़ने में अंतर

Share this

नई दिल्ली। आज 16वीं लोकसभा के आखिरी दिन अपने कार्यकाल के आखिरी भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने जहां राहुल का नाम लिये बिना ही तंज के लहजे में बखूबी कहा कि यहां मुझे आंखों की गुस्ताखियों का खेल पता चल गया, गले मिलने और गले पड़ने का अंतर भी समझ आ गया। वहीं ये भी कहा कि पांच साल के कार्यकाल में कोई भूकंप नहीं आया। मैं मुलायम जी का विशेष आभारी हूं। सभी सांसदों को शुभकामनाएं देता हूं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस सदन ने 1400 से ज्यादा कानून खत्म भी किया है। एक जंगल जैसा बन गया था कानून का। यह शुभ शुरुआत हुई है। बहुत कुछ करना बाकी है और उसके लिए मुलायम जी ने आशीर्वाद दिया  ही है। आज देश आत्मविश्वास से भरा हुआ है। भारत डिजिटल वर्ल्ड में जगह बना चुका है। भारत दुनिया की छठी बड़ी अर्थव्यवस्था। आज भारत को गंभीरता से सुना जाता है।

उन्होंने कहा कि मैं आज अपनी उपलब्धियां गिनाने नहीं आया हूं। मैंने पूरी निष्ठा से अपना काम किया। इसके साथ ही स्पीकर ने भी मूल्यों के आधार पर फैसले लिए। भारत में पहली बार सबसे ज्यादा महिला सांसद बनीं। आज देश में 44 महिला सांसद हैं। सोलहवीं लोकसभा पर हम इस बात के लिए भी गर्व करेंगे कि सबसे ज्यादा महिला सांसद सदन में चुनकर आईं।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि देश तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना है और उसका नीति निर्धारण भी इस सदन से हुआ है जो सत्ता पक्ष और विपक्ष सभी के लिए गौरव की बात है। वर्तमान लोकसभा के कार्यकाल में भारत छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना और 5000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि तीन दशक के बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी और आजादी के बाद पहली बार कांग्रेस गोत्र की नहीं है, ऐसे सरकार बनी है। बिना कांग्रेस गोत्र वाली मिलीजुली सरकार अटल जी की थी और अब पूर्ण बहुमत वाली सरकार 2014 में बनी।

Share this
Translate »