Wednesday , February 28 2024
Breaking News

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, 12 जवान शहीद, 45 घायल

Share this

नई दिल्ली! जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक बड़े घटना को अंजाम दिया है. पुलवामा के अवंतीपुरा में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी को निशाना बनाया है. जिसमें 8 जवानों के शहीद होने की खबर है. इस हमले में 12 जवान शहीद, 45 घायल हो गए हैं. वहीं कई जवान जख्मी बताए जा रहे हैं. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने जवानों से भरी गाड़ी पर पहले फायरिंग की और फिर आईईडी ब्लास्ट किया. बलास्ट इतना जबरदस्त था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. अभी पूरी जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

बता दें कि कुलगाम में रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था. इससे पहले 6 फरवरी को पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया गया था. मारा गया आतंकी लश्कर का जिला कमांडर था. 30 जनवरी को कुलगाम जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया था जिसमें 3 नागरिक घायल हो गए थे. अधिकारी ने बताया था, ‘लेकिन आतंकवादियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क पर जा गिरा जिससे तीन राहगीर घायल हो गए.’

वहीं 26 जनवरी को श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी मारे गए थे. दोनों आतंकवादी श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र खोनमोह इलाके में मारे गए थे. उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने की योजना बनाई थी.

Share this
Translate »