Saturday , June 15 2024
Breaking News

ट्विटर पर सुश्री नहीं रहीं मायावती, ट्वीट कर खुद किया ऐलान

Share this

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपना ट्विटर हैंडल बदल दिया है. अब उनका ट्विटर हैंडल ‘sushrimayawati से बदलकर ‘mayawati हो गया है. इसकी पुष्टि खुद मायावती ने अपने इसी ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके ही की. उन्होंने एक हफ्ते पहले यानी 6 फरवरी को ही अपना ट्विटर हैंडल बनाया था. अभी उनके ट्विटर पर करीब 84 हजार फॉलोवर हैं. बता दें, बसपा चीफ मायावती आमतौर पर सार्वजनिक मंचों से दूर रहती हैं. अभी तक वह अपनी बात कार्यकर्ताओं, जनता और मीडिया तक पहुंचाने के लिए प्रेसनोट जारी करती थी, लेकिन समय के साथ ही मायावती भी अपडेट हो गई हैं. अब वह भी बाकी दलों के नेताओं की ही तरह ट्विटर पर आ गई हैं. 6 फरवरी को ट्विटर हैंडल बनाने के बाद से ही मायावती अपने आधिकारिक बयान इसके जरिए ही जारी कर रही हैं.

मायावती ने अब तक 35 ट्वीट किए हैं और वह किसी भी राजनेता या पार्टी को ट्विटर पर फॉलो नहीं करती हैं. ट्विटर हैंडल में बदलाव के पीछे मायावती के नाम से बने तमाम पैरोडी अकाउंट जिम्मेदार बताए जा रहे हैं, क्योंकि जब भी कोई ट्विटर पर Mayawati सर्च करता था तो सबसे पहले उनके पैरो़डी अकाउंट ही दिखाई देते थे. जबकि उनका आधिकारिक अकाउंट sushrimayawati के नाम से होने के कारण लोगों को आसानी से नहीं मिल रहा था. ट्विटर हैंडल बदलने से पहले बुधवार को ही मायावती ने राफेल डील को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘राफेल विमान सौदे पर बहु-प्रतीक्षित सीएजी रिपोर्ट जनता की नज़र में आधी अधूरी.

यह न तो सम्पूर्ण और न ही पूरी तरह से सही. बीजेपी सरकार में क्यों संवैधानिक संस्थाएं अपना काम पूरी ईमानदारी से नहीं कर पा रही हैं? देश चिन्तित है.’ मायावती के बाद कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी ट्विटर पर इंट्री की है. बीते सोमवार को लखनऊ में रोड शो से पहले ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपना ट्विटर हैंडल ‘priyankagandhi बनाया था. दो दिन में ट्विटर पर प्रियंका को 1.89 लाख फॉलो करने लगे हैं, हालांकि अभी तक उन्होंने एक भी ट्वीट नहीं किया है.

Share this
Translate »