Saturday , September 21 2024
Breaking News

दिल्‍ली में कांग्रेस से गठबंधन नहीं, आम आदमी पार्टी ने 6 पर उतारे प्रत्‍याशी

Share this

नई दिल्ली! आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली में गठबंधन को लेकर चल रही अटकलबाजी पर विराम लगाते हुए अपने 6 प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं. आम आदमी पार्टी ने चांदनी चौक से पंकज गुप्‍ता, नॉर्थ ईस्‍ट से दिलीप पांडेय, पूर्वी दिल्‍ली से अतिशी, दक्षिणी दिल्‍ली से राघव चड्ढा, नई दिल्‍ली से ब्रजेश गागेयल और दक्षिणी पश्‍चिमी सीट से गगन सिंह को टिकट दिया है.

इससे पहले खबर आई थी कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन को लेकर कोई खिचड़ी पक रही है. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने भी इस बात की पुष्‍टि की थी. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तीन-तीन सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं और एक सीट बीजेपी से नाराज किसी बड़े नेता को दिया जा सकता है, जिसमें शत्रुध्‍न सिन्‍हा या यशवंत सिन्‍हा का नाम सबसे आगे चल रहा था.

पिछले महीने 21 फरवरी को दिल्‍ली के चांदनी चौक में आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पर गठबंधन न करने का आरोप लगाया था. उन्‍होंने कहा था- मैं कांग्रेस से गठबंधन की बात करते-करते थक गया हूं, लेकिन कांग्रेस बात ही नहीं सुन रही है. अरविंद केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बीजेपी को जिताना चाहती है. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा- अगर मुझे भरोसा हो जाए कि दिल्ली में कांग्रेस बीजेपी को हरा देगी तो मैं सातों सीटें छोड़ दूंगा.

Share this
Translate »