Monday , October 18 2021
Breaking News

अयोध्या मामला: श्री श्री रवि शंकर के घर, हुई चर्चा कई मुद्दों पर

Share this

नई दिल्ली। फिर एक बार अयोध्या मामले पर कवायदें जोर आजमाइशें शुरू हो गई हैं हालांकि जानकारों का मानना है कि फिलहाल कोई ठोस नतीजा भले ही आये न आये लेकिन कुछ दिनों तक अयोध्या मामला सुर्खियों में बना रहेगा।

गौरतलब है कि अयोध्‍या विवाद को लेकर बेंगलुरु में हुई मुलाकात में मुस्लिम समाज के 6 नेताओं और श्री श्री रविशंकर के बीच करीब 3 से 4 घंटे बातचीत हुई। बैठक में कई मुद्दों के साथ राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के मुद्दे को लेकर भी चर्चा हुई।

बैठक में सलमान नादीवी ने कहा कि हमें ऐसी बैठक हर बार आयोजित करनी चाहिए। जिसमें दूसरे मुद्दों के साथ राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के मुद्दों पर गहनता से बातचीत हो। जिससे जटील विवादों का हल निकाला जा सके। साथ ही लोगों में एकता और भाईचारे का संदेश दिया जा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि कोर्ट जब तक अपना फैसला सुनाएगी, उस बीच दोनों दलों के पक्षों में सहमति बनाई जा सके। लेकिन कोर्ट अपना फैसला एक ही पक्ष में सुनाएगी। क्योंकि कोर्ट लोगों के दिलों में नहीं बसता है।

वहीं रविशंकर के प्रवक्ता राकेश गौतम ने कहा कि बेंगलुरु की इस बैठक में कुछ ही संगठन शामिल हुए थे। जिसमें कुल 16 संगठनों ने शिरकत की थी। साथ ही उन्होंने कहा कि श्री श्री रविशंकर का उद्देश्य है कि इस मामले का निपटारा जल्द से जल्द किया जाए।

उन्होंने आगे बताया कि अगली बैठक अयोध्या में होगी। मार्च में शुरू होने वाली इस बैठक की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बैठक में किन लोगों को बुलाया जाएगा इसकी लिस्ट तैयार की जा रही है।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »