Friday , April 26 2024
Breaking News

मोदी इस्तेमाल करते हैं आईफोन तो किम जोंग HTC का बटरफ्लाय

Share this

नई दिल्ली।  ग्लोबलाइजेशन के दौर में स्मार्टफोन सभी की पहचान और स्टेटस सिम्बल बन गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सोशल साइट्स पर अपनी फोटोज अपलोड करते रहते हैं और मोदी सोशल साइट्स पर सबसे लोकप्रिए लोगों की सूची में भी शामिल है। लेकिन क्या आप जानते हैं नरेंद्र मोदी कौन सा स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं। डिजीटल इंडिया को बढ़ावा देने वाले भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के पास आईफोन 6 है। उन्हें कई बार एप्पल के इस स्मार्टफोन के साथ देखा गया है।

आइए कुछ अन्य पावरफुल लोगों और उनके स्मार्टफोन्स के बारे में भी जानें। जानकारी के मुताबिक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने कार्यकाल के दौरान ब्लैकबेरी फोन का इस्तेमाल करते थे। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि यह कोई ऐसा-वेसा फोन था तो आप गलत हैं क्योंकि एक रिपोर्ट की मानें तो ओबामा के इस फोन को हैक नहीं किया जा सकता था।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पास कोई स्मार्टफोन नहीं है। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है। व्लादिमीर पुतिन ने वैज्ञानिकों और शिक्षाविदों की मीटिंग में बताया था कि वह स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन के पास HTC का बटरफ्लाय स्मार्टफोन है। यह HTC One का लिमिटेड एडिशन डिवाइस है।

चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping की बात की जाए तो इस बारे में फिलहाल कोई पक्की जानकारी नहीं है कि उनके पास कौन सा स्मार्टफोन है।

 

Share this
Translate »