Sunday , May 22 2022
Breaking News

अर्जेंटीना देश जो खुद आपको घूमने के लिए पैसे दे रहा

Share this

दुनिया में एक देश ऐसा है जो खुद आपको घूमने के लिए पैसे दे रहा है. इस बात को सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन इसमें बिल्कुल भी झूठ नहीं है यह है खबर बिल्कुल सच है. दरअसल इन दिनों अर्जेंटीना देश एक ऐसा ऑफर दे रहा है जिसमें अगर आप अर्जेंटिना घूमने आते हैं तो टूर के दौरान लगने वाला वैल्यू एडेड टैक्स यानी कि VAT सरकार आपको वापिस कर देगी जिससे आपके बहुत सारे पैसे बच सकते हैं, तो अगर आप ने कभीं अर्जेंटिना घूमने का प्लान बनाया था तो इस से बेहतर मौका आपको नहीं मिलेगा. अर्जेंटिना द्वारा दिए जा रहे इस ऑफर के पीछे एक खास वजह छुपी है. अर्जेंटिना की सरकार टूरिज्म को बढ़ावा देना चाहती है और यह नया तरीका पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाया है.

अर्जेंटीना के टूरिस्ट मंत्री गुस्तावो सैंटोस ने बताया कि इस तरह से वह अपनी टूरिस्ट इंडस्ट्री को बढ़ाना देना चाहते हैं. इस ऑफर के अनुसार अगर आप किसी होटल में ठहरते हैं तो आपका 3 रात का किराया 2159 पाउण्ड होता है, तो आपका अब 375 पाउण्ड कम देने होंगे. अर्जेंटिना सरकार के इस कदम के बाद टुरिस्टों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है और बहुत से लोगों ने अभी से इस ऑफर का लाभ उठाना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि घूमने फिरने के लिए अर्जेंटीना में काफी खूबसूरत जगह है जो आपका मन मोह लेंगी. अर्जेंटीना दक्षिण अमेरिका में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. अगर आप यहां घूमने जातें हैं तो आपको बहुत सारी अद्भुत जगह देखने को मिलेगी. अर्जेंटीना के मार डेल प्लाटा शहर में यात्रा करने के लिए कई दिलचस्प स्थान हैं और यह देश में सबसे बड़ा पर्यटक आकर्षण शहर भी है. यह बहुत सुंदर समुद्र तट सैरगाह है.

अर्जेंटीना की एक घाटी पटागोनिया वाइन कंट्री भी काफी मशहूर है. इसके अलावा ब्यूनस आयर्स अर्जेंटीना की राजधानी है नवंबर के महीने में ब्यूनस में छुट्टियां बिताना आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है. ये अर्जेंटीना का सबसे खूबसूरत शहर है. यहां का मौसम साफ और सुहाना रहता है. रात के समय ब्यूनस का नजारा देखने लायक होता है. ऐसे में हम कह सकते हैं कि अर्जेंटीना सुंदर प्राकृतिक सुविधाओं, पार्टी माहौल और संस्कृति का एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है.

Share this
Translate »