Friday , May 17 2024
Breaking News

सीएम योगी ने ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में 225 करोड़ ट्रांसफर किए

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के ग्राम रोजगार सेवकों को आज बड़ा तोहफा दिया. सीएम योगी ने मनरेगा के 35818 ग्राम रोजगार सेवकों को उनका बकाया मानदेय दी. अपने सरकारी अवास से सीएम योगी ने डीबीटी के जरिए 35818 ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में 225.39 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए. 

पैसे ट्रांसफर करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रदेश भर के ग्राम रोजगार सेवकों से जुड़ें और उनकी समस्याएं सुनी. इस दौरान ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह तथा राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल, मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह तथा सीएम योगी आदित्यनाथ की टीम-11 के अफसर तथा मंत्री थे.

ग्राम्य विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह बताया था कि सभी जिलों के अतिरिक्त कार्यक्रम समन्वयक और मुख्य विकास अधिकारियों को इसके लिए पत्र लिखा है. बकाया मानदेय के संबंध में दी गई सूचना सही है या नहीं इसकी जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी.

संघ ने आभार जताया- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ ने तीन साल का बकाया मानदेय देने पर आभार जताया है. संघ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश कुमार सिंह प्रदेश, प्रदेश प्रभारी कमलेश कुमार गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार मिश्रा और संगठन मंत्री मो. इस्माइल ने कहा है कि सरकार ने 37000 ग्राम रोजगार सेवकों के साथ न्याय किया है.

Share this
Translate »