Monday , May 13 2024
Breaking News

लॉकडाउन का असर: 200 किलोमीटर दूर से स्पष्ट दिखी गंगोत्री की पहाडियां

Share this

सहारनपुर. देश भर में पिछले डेढ़ महीने से जारी लॉकडाउन से लोगों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इस अवधि में प्रकृति ने खुद को पूरी शिद्दत से संवारा है जिसका प्रमाण है कि जिले में रविवार को हुयी बारिश के बाद गंगोत्री की बर्फ से ढकी पहाड़यिां साफ नजर आयीं.

रविवार दोपहर दो बजे भारी बारिश के बाद जब बादल छठे तो सहारनपुर नगर निवासी आयकर अधिकारी दुष्यंत कुमार ने अपने आवास की छत से अपने कैमरे से जो तस्वीरें ली उनमें 200 किमी दूर स्थित गंगोत्री की बर्फ से ढकी पहाडियां बिल्कुल स्पष्ट नजर आई.

दुष्यंत कुमार ने 29 अप्रैल को भी सहारनपुर शहर से ही गंगोत्री की पहाड़यिों के चित्र लिए थे. 12 दिन बाद आज लिए गए उनके चित्र और स्पष्ट आए है जिससे पता चलता है कि हमारा वायु मंडल प्रदूषण मुक्त हो गया है. इसका श्रेय पूर्णबंदी को है.

कोरोना संक्रमण की भयावता के चलते 22 मार्च से पूर्णबंदी है और इक्का-दुक्का वाहन ही सडको पर चलते दिखते है. जहरीला धुंआ उगलने वाली फैक्ट्रियां और ईंट-भट्टे बंद पडे है. दुष्यंत कुमार ने आज लिए गए अपने चित्रों को मीडिया के लिए जारी किया है. दुष्यंत कुमार पर्यावरण प्रेमी है और शौकिया फोटोग्राफर है. उनके पास आधुनिक तकनीक से लैस कैमरे भी है

Share this
Translate »