Wednesday , July 6 2022
Breaking News

मोदी और मेहुल का पासपोर्ट रद्द, गीतांजलि ग्रुप पर भी छापेमारी जारी

Share this
  • नीरव मोदी और उनके साथियों के खिलाफ जबर्दस्त कार्रवाई जारी
  • पूर्व अधिकारी गोकुलनाथ शेट्टी के घर पर भी छापेमारी
  • नीरव मोदी और उसके सहयोगी मेहुल चौकसे का पासपोर्ट रद्द

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में महाघोटाला करके 11,400 करोड़ का चूना लगाने वाले नीरव मोदी और उनके साथियों के खिलाफ जबर्दस्त कार्रवाई जारी है। जिसके तहत सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व अधिकारी गोकुलनाथ शेट्टी के घर पर भी छापेमारी की है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ‘ईडी’ की सलाह पर विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और उसके सहयोगी मेहुल चौकसे का पासपोर्ट रद्द कर दिया है।

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक ने 13 फरवरी को मेहुल चौकसे के गीतांजलि ग्रुप के खिलाफ शिकायत की थी, जिसके आधार पर सीबीआई ने गीतांजलि ग्रुप के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है। वहीं सीबीआई ने गीतांजलि ग्रुप के शो रूम्स पर ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है। सीबीआई ने मेहुल चोकसी के गीतांजलि ग्रुप और अन्य कंपनियों के निदेशकों से जुड़े 5 राज्यों के 6 शहरों में 20 ठीकानों पर छापेमारी कर रही है।

इसके साथ ही पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मामले में सीबीआई ने मेहुल चोकसी के गीतांजलि ग्रुप और अन्य आरोपी कंपनियों के निदेशकों के संबंध में महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे, गुजरात के सूरत, राजस्थान के जयपुर, तेलंगाना के हैदराबाद और तमिलनाडु के कोयम्बटूर में छापेमारी की जा रही है।

जबकि डायमंड कारोबारी नीरव मोदी के देश के बाहर होने की सूचना के बाद इंटरपोल को भी अलर्ट कर दिया गया है। डिफ्यूजन नोटिस जारी कर इंटरपोल के जरिए नीरव मोदी और अन्य सहयोगियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

Share this
Translate »