Sunday , September 25 2022
Breaking News

36 साल की उम्र में बने रोजर फेडरर दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी

Share this

नई दिल्ली. स्विट्जरलैंड के अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी  रोजर फेडरर  ने साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के साथ ही विश्व रैंकिंग में नंबर वन पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. 36 साल के फेडरर ने रोटरडम ओपन के क्वार्टरफाइनल में हॉलैंड के रोबिन हासे को 4-6, 6-1, 6-1 हराया है. हाल ही में फेडरर ने अपना 20वां ग्रैंड स्लैम जीता था.

नंबर वन की कुर्सी पर पहुंचने के साथ ही उन्होंने अपने चिर-प्रतिद्वंदी राफेल नडाल को से यह जगह छीन ली है. इतना ही नहीं उन्होंने आंद्र अगासी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फेडरर से पहले अगासी साल 2003 में 33 साल 131 की दिन की उम्र में यह कारनामा किया था. आपको जानकार हैरानी होगी फेडरर पिछले साल जनवरी में विश्व रैकिंग में 17वें स्थान पर थे. इसके बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की है और ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता.

पिछला मैच जीतने के बाद उन्होंने कहा, यह शानदार चुनौती है, मैं वहां पहुंचने की कोशिश में जूझ रहा था. मुझे इसके लिये पिछले साल कई मैच जीतने पड़े.  फेडरर ने कहा, फरवरी 2016 में हुई घुटने की सर्जरी के बाद मैंने इसके बारे में सोचा नहीं था. नंबर एक स्थान हासिल करना काफी मुश्किल है.

Share this
Translate »