Tuesday , November 30 2021
Breaking News

रिया सहित मुख्य आरोपियों का CBI करवा सकती है पॉलिग्राफ टेस्ट

Share this

सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI की जांच 9वें दिन जारी है. आज (29 अगस्त) को रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, सिद्धार्थ पिठानी, सैमुअल मिरांडा और नीरज से फिर से पूछताछ की जाएगी.

रिया से 8वें दिन करीब 10 घंटे पूछताछ की गई थी. इसके बाद वह मुंबई पुलिस की सुरक्षा लेकर अपने घर गई थीं. आज डीआरडीओ गेस्ट हाउस मुंबई पुलिस भी पहुंची है.

सीबीआई इस केस के मुख्य आरोपियों का पॉलिग्राफ या लाई डिटेक्टर टेस्ट करवा सकती है. इन आरोपियों में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज और सैमुअल मिरांडा.

हालांकि पॉलिग्राफ टेस्ट के लिए जिनका लाई डिटेक्शन होना है उनके अप्रूवल के साथ लॉयर को भी साथ लेना पड़ता है और जूडिशल मजिस्ट्रेट से भी अनुमति लेनी पड़ती है. इस टेस्ट के रिजल्ट को सुबूत के तौर पर नहीं रख सकते लेकिन फाइनल रिपोर्ट में लगाते हैं. वहीं अगर आरोपी टेस्ट के लिए मना करता है तो इसे भी फाइनल रिपोर्ट में लिखा जाता है.

सुशांत सिंह राजपूत केस में आगे की इन्वेस्टिगेशन के लिए CBI टीम डीआरडीओ गेस्ट हाउस में है. इस बीच वहां मुंबई पुलिस की टीम और सैमुअल मिरांडा भी पहुंच चुके हैं. सिद्धार्थ पिठानी, केशव और नीरज भी गेस्ट हाउस पहुंचे.  

Share this
Translate »