Thursday , March 28 2024
Breaking News

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के खाते से चेक क्लोनिंग के जरिये निकाले 6 लाख रुपये, मामला दर्ज

Share this

लखनऊ. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते से 6 लाख रुपये गलत तरीके से निकाले जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में अयोध्या कोतवाली पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मामले की जांच के लिए साइबर विशेषज्ञों की एक टीम को भी कहा गया है. रिपोर्ट के अनुसार चेक क्लोनिंग के जरिए लखनऊ में दो बैंकों से पैसे निकाले गए हैं.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट से धोखाधड़ी मामले में सीओ अयोध्या राजेश कुमार राय ने कहा है कि कल श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव ने शिकायत की कि ट्रस्ट के अकाउंट से फर्जी चेक के माध्यम से 6 लाख रुपये की राशि निकाल ली गई है. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ट्रस्ट के सारे अकाउंट लॉक कर दिए गए हैं. 6 लाख रुपये पंजाब नेशनल बैंक की लखनऊ की किसी ब्रांच से निकाला गया है.

ट्रस्ट के खाते से लखनऊ के एक बैंक से क्लोन चेक के माध्यम से 6 लाख रुपए निकाल लिए गए हैं. तीसरे क्लोन चेक से की जा रही निकासी वेरिफिकेशन के दौरान पकड़ में आयी. जानकारी के अनुसार बैंक से क्लोन चेक बनाकर 1 सितंबर को ढाई लाख और 3 सितंबर को साढ़े 3 लाख रुपये निकाल लिए गए. 

बताया जा रहा है कि जब तीसरा फर्जी चेक लगाकर 9 लाख 86 हजार का पंजाब नेशनल बैंक में निकालने की कोशिश हुई, तो वेरिफिकेशन के लिए बैंक अधिकारियों ने ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के पास फोन किया. जिसके बाद ये फर्जीवाड़ा सामने आया.

Share this
Translate »