Tuesday , January 25 2022
Breaking News

यह है यूपी पुलिस, एफआईआर में प्रियंका गांधी को बता दिया रॉबर्ट वाड्रा का पति

Share this

नोएडा. 19 वर्षीय युवती के साथ हैवानियत के बाद हुई मौत और पुलिस-प्रशासन द्वारा अंतिम संस्कार किए जाने की पर सियासत गरमाई हुई है. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी समेत 203 लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने एफआईआर की है. हाथरस जाने को लेकर भीड़ इकट्ठी करने के मामले में ये एफआईआर की गई है. इस एफआईआर में गलतियों की भरमार है. कॉमा-बिंदी और मात्रा की बात छोडिय़े, हद तो यह हो गई है कि एफआईआर में प्रियंका गांधी की पत्नी का नाम रॉबर्ट वाड्रा लिखा गया है.

दरअसल, गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में 153 नामजद, जबकि 50 के खिलाफ अज्ञात में मामला दर्ज हुआ है. गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से ही ये मामला दर्ज किया गया है. हालांकि, कांग्रेसियों पर दर्ज हुई इस एफआईआर की कॉपी को लेकर नोएडा पुलिस के सामान्य ज्ञान पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल, एफआईआर में कॉपी में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष लिखा गया है, जबकि उन्हें पद छोड़े एक साल से अधिक हो गया है. तो वहीं, प्रियंका गांधी की पत्नी का नाम रॉबर्ट वाड्रा लिखा गया है.

गलती पता चलने के बाद पुलिस अब इसमें सुधार की बात कह रही है. एसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि वो टाइपिंग एरर था, उसे अब सुधार लिया गया है. बता दें, पुलिस की ओर से दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी और प्रियंका गांधी करीब 200 कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस जाने के लिए डीएनडी के रास्ते नोएडा में प्रवेश किए. काफिले में शामिल सभी लोगों को धारा 144 लागू होने की बात कहते हुए आगे जाने से रोका गया, लेकिन इन्होंने नियमों को तोड़ते हुए आगे जाने की कोशिश की.

इन लोगों ने धारा 144 और महामारी एक्ट का उल्लंघन किया. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस के कई नेता गुरुवार को हाथरस गैंगरेप पीडि़ता के परिजनों से मिलने के लिए हाथरस जा रहे थे. पुलिस ने सबको ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ही रोका और हिरासत में ले लिया. बाद में कांग्रेस नेता दिल्ली आ गए.

Share this
Translate »