Thursday , January 20 2022
Breaking News

यूपी: पुलिस वाले ने प्रियंका गांधी का कुर्ता खींचा, अब पुलिस विभाग ने मांगी माफी

Share this

लखनऊ. हाथरस केस में यूपी पुलिस के एक्शन पर लगातार सवाल उठाए जा रहे है. अब पुलिस को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से माफी मांगना पड़ी है. दरअसल, बीते दिनों प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी के साथ पीडि़त परिवार से मिलने हाथरस जा रही थीं, तब दिल्ली यूपी बॉर्डर पर यूपी पुलिस के साथ धक्कामुक्की हो गई थी. इसी दौरान डीएनडी पुल पर एक पुरुष पुलिसकर्मी ने प्रियंका गांधी का कुर्ता पकड़ लिया था. यह हरकत वीडियो में कैद होने के बाद अब यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी वाड्रा से माफी मांगी है और कहा है कि दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सीनियर लेडी ऑफिसर से जांच करवाई जाएगी.

कांग्रेस ने हाथरस कांड को बड़ा मुद्दा बनाने की ठान ली है. कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा हाथरस की पीडि़ता के परिवार से मिलने के एक दिन बाद पार्टी ने इस घटना के विरोध में देशभर में सत्याग्रह करने का ऐलान किया है. इसके तहत पीडि़ता को न्याय की मांग करते हुए सोमवार को जिला मुख्यालयों में धरना दिया जाएगा. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान जारी कर कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की मनमानी कार्रवाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस समिति महात्मा गांधी या भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के सामने या किसी अन्य प्रमुख स्थान पर धरने का आयोजन करेगी.

उन्होंने कहा कि 19 साल की लड़की को उसके जीवन में और मौत के बाद भी न्याय और सम्मान नहीं मिला. उसके परिवार की सहमति के बगैर उसके शव का रात में अंतिम संस्कार कर दिया गया. उत्तर प्रदेश सरकार की अमानवीयता और मनमानी से हर कोई सदमे में है. वेणुगोपाल ने राहुल और प्रियंका को हाथरस जाते समय उत्तर प्रदेश की सीमा पर रोके जाने के लिए भी राज्य सरकार की आलोचना की.

Share this
Translate »