Tuesday , January 25 2022
Breaking News

इंवेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम मोदी भारत आज भी मजबूत और कल भी मजबूत रहेगा

Share this

नई दिल्ली. कनाडा में आयोजित किये जा रहे रहे इंवेस्ट इंडिया कॉन्फे्रंस को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के बाद की दुनिया में काफी कुछ बदल चुका है. कई समस्याएं हमारे सामने हैं. उत्पादन और आपूर्ति की समस्या है. हालांकि भारत ने उन समस्याओं को पनपने नहीं दिया हमने लचीलापन दिखाया और समस्याओं का समाधान किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-कनाडा के द्विपक्षीय संबंध हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों और कई साझा हितों से प्रेरित हैं. हमारे बीच व्यापार और निवेश हमारे मजबूत संबंधों का अभिन्न अंग हैं. दोनों देश कई मोर्चों पर मिलकर बेहतर काम कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत दुनिया के लगभग 150 देशों को दवा उपलब्ध करा चुका है. हमने दवा निर्माण और उसके वितरण में आदर्श कायम किया है. कोरोना काल में मार्च-जून के दौरान हमारे कृषि निर्यात में 23 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, वह भी तब जबकि पूरे देश में लॉकडाउन था.

ऐसे में हम यह कह सकते हैं कि भारत कल भी मजबूत था आज भी मजबूत है और आगे भी मजबूत रहेगा. हमने अपने देश में बाजार विकसित करने के लिए कई सुधार किये हैं. हमने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को बढ़ावा देने के लिए काफी काम किया है.

भारत में बाजार के साथ-साथ मानसिकता में तेजी से बदलाव लाया गया है. श्रम कानूनों में सुधार कर हमने कर्मचारियों और नियोक्ताओं को अनुकूल माहौल उपलब्ध कराया है, ताकि काम का उचित माहौल बने. ऐसे में भारत में निवेश करना ना सिर्फ लाभकारी बल्कि सुरक्षित भी है क्योंकि हम निवेश को बढ़ावा दे रहे हैं.

Share this
Translate »