Friday , April 26 2024
Breaking News

यूपी के गोंडा में जमीन के विवाद में मंदिर के पुजारी को मारी गोली, हालत गंभीर

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कोतवाली इटियाथोक क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा स्थित श्रीराम जानकी मंदिर के पुजारी को शनिवार देर रात लगभग दो बजे बदमाशों ने गोली मार दी. गोली लगने से पुजारी अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास गंभीर रूप से घायल हो गए. उनको इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया. गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि पुजारी को गोली आपसी या भूमि विवाद में मारी गई है.

कोतवाल संदीप कुमार सिंह ने बताया अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास राम जानकी मंदिर तिर्रे मनोरमा में पूजा पाठ करते हैं और विगत दो साल से मंदिर में रहते हैं. शनिवार को रात को लगभग दो बजे कुछ लोगों ने मंदिर परिसर में आकर गोली मार दी. मंदिर के पुजारी सीताराम दास ने चार लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है.

कोतवाल संदीप कुमार सिंह ने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ धारा हत्या के प्रयास में मुकद्दमा पंजीकृत कर लिया गया है और तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया मंदिर से संबंधित भूमि का विवाद भी चल रहा है. घटना के पीछे भू-माफियाओं का हाथ बताया जा रहा है. पुलिस ने घटना के मामलें में फिलहाल दो लोगों को हिरासत में ले लिया है. हालांकि अभी इसकी पुष्टि वह नहीं कर रही है.

Share this
Translate »