Tuesday , April 30 2024
Breaking News

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: डिबेट में भारत की आलोचना कर बैठे डोनाल्ड ट्रंप

Share this

नई दिल्ली. अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर प्रचार जोरों पर है. शुक्रवार को हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन वोटर्स को लुभाने की हर संभव कोशिश की. डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेसिडेंशियल डिबेट में कहा है कि हमारे पास कोरोना वायरस का एक टीका आने वाला है. उन्होंने कहा है कि मैं अस्पताल में था और यह मेरे पास था. प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का भी जिक्र किया.

ट्रंप ने कहा कि जलवायु परिवर्तन को लेकर लड़ाई में भारत, रूस और चीन का रिकॉर्ड खराब रहा है. इस दौरान ट्रंप ने दावा किया कि अमेरिका में सबसे कम कार्बन का उत्सर्जन है. डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच नॉर्थ कोरिया को लेकर तीखी बहस देखने को मिली.

ट्रंप ने कहा कि हम नॉर्थ कोरिया के साथ युद्ध जैसी स्थिति में नहीं हैं. हमारा उनके साथ अच्छा संबंध है. इस बाइडेन ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि हिटलर के यूरोप पर हमला करने से पहले भी हमारा उसके साथ अच्छा संबंध था.

बहस के दौरान ट्रंप ने दावा किया कि अमेरिका के पास जल्द ही कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी. जबकि बाइडेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के पास कोविड-19 से लडऩे का कोई प्लान नहीं है. बाइडेन ने कहा कि कोविड-19 से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार शख्स को राष्ट्रपति नहीं बने रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई मास्क पहने और रैपिड टेस्टिंग की जाए.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि न्यूयॉर्क भूतिया शहर में बदल रहा है. ट्रंप ने कहा कि देश को बंद नहीं कर सकते नहीं तो देश के लोग आत्महत्या करना शुरू कर देंगे. कोरोना वायरस से अमेरिका में हुई मौतों पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह मेरी गलती नहीं है, यह जो बाइडेन की भी गलती नहीं है, यह चीन की गलती है जो अमेरिका में आई.

Share this
Translate »