Saturday , May 4 2024
Breaking News

रामनगरी अयोध्या दीपों से जगमग, रोशनी से नहाया हुआ नजर आ रहा है पूरा शहर

Share this

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या रोशनी से सराबोर नजर आ रही है. दीपोत्सव 2020 के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है. यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप जलाकर दीपोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया. अयोध्या दीपोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम की पैड़ी में आरती की और में दीपोत्सव के रूप में राम की पैड़ी में दीप जलाए.

खूबसूरत नजर आ रही है अयोध्या

अयोध्या में दिवाली भव्य तरीके से मनाई जा रही है. सरयू तट समेत पूरे अयोध्या में दीप जलाए गए हैं. इस दौरान वर्चुअल लाइटिंग भी लोगों का मन मोह रही है. दीपों से सजी पूरी अयोध्या बेहद खूबसूरत नजर आ रही है. राम मंदिर की नींव पडऩे के बाद पहली बार अयोध्या में दिवाली का त्यौहार बेहद खास तरीके से मनाया जा रहा है. राम की पौड़ी को लाखों दीयों से रोशन किया गया है. अयोध्या में मौजूद सभी मंदिरों, घरों के बाहर भी दीये जलाए गए हैं. पूरा शह रोशनी से नहाया हुआ नजर आ रहा है.

पांच सदी का संकल्प पूरा हो रहा है

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2020 का ये उत्सव ऐसे समय आया है, जब पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है. उन्होंने कहा कि ये साल हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. दुनिया के साथ भारत भी कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों और सभी श्रद्धालु भक्तों की तरफ से मैं प्रधानमंत्री मोदी जी का अभिनंदन करता हूं कि उनकी प्रेरणा से, उनके मार्गदर्शन से, उनकी रणनीति से पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए देश और दुनिया देख रही है.

प्रशस्त हुआ भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की प्रेरणा से पांच सदी बाद प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है. कई पीढिय़ों से सभी के मन में एक ही तमन्ना थी कि हम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आंखों से देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता. ये कार्य प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण सफल हुआ है.

Share this
Translate »