Saturday , April 20 2024
Breaking News

पांच शताब्दियों के संघर्ष का परिणाम है श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण : योगी

Share this

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच शताब्दियों के संघर्ष के बाद अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का सपना पूरा हुआ है. योगी ने शुक्रवार को सरयू के निकट रामकथा पार्क में चतुर्थ दीपोत्सव पर्व के समारोह के अवसर पर बोलते हुए कहा कि देश में पांच शताब्दियों के संघर्षों के बाद श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का भव्य मंदिर निर्माण का सपना आज पूरा हुआ है जिसकी हम सभी को एक लंबे समय से प्रतीक्षा थी. यह शुभ कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में हुआ. 

उन्होंने कहा ‘‘ हमारी पीढिया बहुत ही सौभाग्यशाली हैं जो राम मंदिर निर्माण का सपना पूरा होते देख रही हैं. हमारे गुरुदेव अवैद्यनाथ, विश्व हिन्दू परिषद के सुप्रीमो अशोक सिंहल, श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष परमहंस रामचन्द्र दास और जगद्गुरू स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य समेत हमारे कई महापुरुषों और संतों का सपना था कि राम मंदिर का निर्माण अपनी आंखों से देख सकूं, लेकिन यह सपना नहीं देख पाये.

मुख्यमंत्री ने कहा – दीपोत्सव पर्व पर रामराज्य की अभिलाषा पूरी हो रही है. यह महोत्सव हजारों वर्षों के संकल्पों को पूरा कर रहा है. आज रामराज्य की परिकल्पना को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है. इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है. उन्होंने कहा कि पहले धर्म के नाम पर भेदभाव होता था लेकिन आज किसी भी धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं हो रहा है. कोरोना काल में धर्म और मजहब को छोड कर पूरे देश में सभी वर्गों का विकास हो रहा है. हर घर में रोटी देने का कार्य हो रहा है. प्रदेश में चार करोड़ परिवारों को रोटी मिल  ने का कार्य किया गया. आरोग्य निधि योजना के हर गरीब का स्वास्थ्य सही करने का काम किया जा रहा है. कोरोना देश के चाहे जिस प्रदेश में रहा हो सबको बचाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में हुआ है. कोरोना से लडने, सबको बचाने और कोरोना को परास्त करने का काम किया गया है.

Share this
Translate »