Saturday , April 20 2024
Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप ने मानी हार, सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया को शुरू करने की दी मंजूरी

Share this

वाशिंगटन. अमेरिका में हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव हुए हैं. इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं जो बाइडेन को अमेरिका के नए राष्ट्रपति के तौर पर चुना गया है. हालांकि चुनाव हो जाने के बाद अब तक अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप पद पर अड़े हुए थे और हार मानने को तैयार नहीं थे, लेकिन अब डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी दे दी है.

अमेरिकी चुनाव होने के तीन-चार हफ्तों के बाद भी ऐसा माना जा रहा था कि डोनाल्ड ट्रंप चुनावी नतीजों को पलट सकते हैं. डोनाल्ड ट्रंप चुनावी नतीजों के सामने आने के बाद कई बार जो बाइडेन और उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी पर कई बार निशाना साध चुके हैं. 

चुनावी नतीजों के बाद डोनाल्ड ट्रंप अपनी हार मानने को तैयार नहीं थे. इसके लिए उन्होंने नतीजों को कानूनी चुनौती देने की रणनीति पर भी काम किया, लेकिन वो काम नहीं आई. ऐसे में अब डोनाल्ड ट्रंप अपनी हार मानते हुए दिखाई दे रहे हैं.

अब डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के जनरल सविज़्स ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन को सत्ता ट्रांसफर करने की प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी दे दी है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जो किया जाना चाहिए, वो करिए. इसके बाद अमेरिका की जनरल सर्विस एडमिनिस्टेटर एमिली मर्फी ने जो बाइडेन को चि_ी लिखी है और सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया में शामिल होने का न्योता दिया है.

Share this
Translate »