Sunday , April 28 2024
Breaking News

किसान समर्थन यात्रा से पहले ही अखिलेश यादव को पुलिस ने लिया हिरासत में

Share this

लखनऊ. किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को कन्नौज में होने वाली किसान यात्रा से पहले ही पुलिस ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सोमवार को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने धारा-144 के उल्लंघन मामले में अखिलेश यादव पर कार्रवाई की है. 

जानकारी के अनुसार फिलहाल पुलिस सपा प्रमुख अखिलेश यादव को हिरासत में लेकर ईको गार्डन लेकर गई है. इससे पहले उनको निजी आवास पर नजरबंद कर दिया गया था. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा है कि आज वह कन्नौज आने वाले थे. लेकिन लखनऊ पुलिस ने उनको उनके घर में ही नजरबंद कर दिया. 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकारी गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया, जबकि अलोकतांत्रिक तरीके से उनको रोका गया. अखिलेश ने लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत की है कि पूरे मामले में तत्काल हस्तक्षेप कर लोकतांत्रिक गतिविधियों के संपन्न करने में मदद करें.

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा कि किसानों के आंदोलन को पूरे देश में बल के आधार पर दबाया जा रहा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया है. इसी क्रम में 7 दिसंबर से अनवरत समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता किसानों के पक्ष में सड़क पर रहेंगे. 

वहीं 7 दिसंबर को अखिलेश यादव को कन्नौज जाना था, लेकिन उन्हें अलोकतांत्रिक तरीके से रोक कर हाउस अरेस्ट किया गया है. क्रांतिकारियों ने अंग्रेजों को भी देखा है. इस घमंड वाली सरकार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता चूर चूर कर देंगे. हमारे नेता किसानों के साथ हैं और हम किसानों के मुद्दे पर सदन से सड़क तक लड़ते रहेंगे.

Share this
Translate »