Thursday , January 27 2022
Breaking News

सपा नेता की 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त सपा नेता की 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त

Share this

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिला कारागार में निरूद्ध समाजवादी पार्टी(सपा) के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुये पुलिस ने उनकी चार लग्जरी गाड़यिों समेत 50 करोड़ रूपये से अधिक की चल अचल सम्पत्ति को जब्त कर लिया है. पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर प्रदेश गैंगेस्टर ऐक्ट के तहत आरिफ अनवर हाशमी की 50 करोड़ की चल अचल सम्पत्तियो को जब्त करने की कार्रवाई की गई है.

कुर्क की गई सम्पत्तियो मे एजी हाशमी डिग्री कालेज उतरौला,नेशनल महाविद्यालय रेहरा बाजार,नेशनल मार्डन इंटर कालेज,एजी हाशमी इंटर कालेज सादुल्ला नगर,दारूल उलूम अहले सुन्नत,सोसाइटी बालिका विकास संस्थान सादुल्ला नगर की संम्पत्तिया शामिल है जिसकी कीमत करीब पचास करोड रूपया से अधिक है.

इस दौरान चार बड़ी गाड़यिों को भी जब्त किया गया है जिसकी कीमत 65 लाख से अधिक है. उन्होने बताया कि आरिफ अनवर हाशमी पर कुल बीस आपराधिक मुकदमे दर्ज है जिनमे सरकारी और अन्य व्यक्तियो की जमीनो को कब्जा करने का उन पर आरोप है. इसी वर्ष इनकी हिस्ट्रीशीट खोली गई है. इसके अलावा यूपी गैंगेस्टर एक्ट मे अभियोग पंजीकृत किया गया है जिसमे जिला अधिकारी ने चिन्हित सम्पत्तियो को जब्त करने की कार्यवाई का आदेश दिया है. कुटियाल ने बताया कि आरिफ अनवर हाशमी की अवैध तरीके से अर्जित सम्पत्तियो के आंशिक हिस्से को जब्त किया गया है और अभी आगे कड़ी कार्रवाई के आसार हैं.

Share this
Translate »