Friday , January 28 2022
Breaking News

आप का ऐलान: संजय सिंह होंगे यूपी में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

Share this

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव लडऩे का ऐलान करने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यसभा सांसद संजय सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

 आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के नाम का ऐलान किया. प्रदेश सचिव मीनाक्षी श्रीवास्तव और जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन के अनुसार कार्यकर्ताओं ने भी संजय सिंह को ही मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग की है. आप यूपी में बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दे पर चुनाव लडऩे की तैयारी में है.

वहीं दिल्ली में अपनी डगमगाती सियासत के बीच उत्तर प्रदेश में अस्तित्व तलाश रही आम आदमी पार्टी और उनके नेताओं को गुरुवार को यहां के पत्रकारों ने उनकी करतूतों का जिक्र कर आइना दिखा दिया. प्रेस कांफ्रेंस की राजनीति करने पहुंचे आप सांसद संजय सिंह का दांव उलटा पड़ गया. दूसरों पर आरोप लगा सियासत चमकाने की कोशिश कर रहे संजय सिंह से पत्रकारों ने दिल्ली में यूपी वालों के अपमान और बेकाबू कोरोना पर सवाल दाग दिए.

पत्रकारों के सवालों का जवाब देने के बजाय आप सांसद प्रेस कांफ्रेंस बीच में ही छोड़ कर चल दिए. कोविड प्रबंधन में डब्ल्यूएचओ समेत दुनिया भर में प्रशंसा पा रही योगी सरकार पर सवाल उठाने पहुंचे संजय सिंह दिल्ली में कोविड के नाम पर उपकरणों की खरीद में हुए घालमेल पर सबूतों के साथ हुए सवाल पर तिलमिला उठे. यूपी में राजनीति करने का सपना देख रहे संजय सिंह से पत्रकारों ने कोरोना के कठिन दौर में यूपी बिहार के लोगों को दिल्ली से जबरन बाहर किए जाने पर सवाल पूछा लेकिन सीधा जवाब देने के बजाय संजय सिंह मामले को टाल गए.

Share this
Translate »