Tuesday , April 16 2024
Breaking News

गंगा जल से ज्यादा शुद्ध है ताड़ी, पीने से नहीं होगा कोरोना: भीम राजभर

Share this

बलिया. बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने बलिया में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचना है तो ताड़ी का सेवन करें. साथ ही उन्होंने ताड़ी की तुलना गंगा नदी से कर डाली. राजभर ने कहा कि ताड़ी गंगा जल से भी ज्यादा शुद्ध है. उन्होंने कहा कि राजभर समाज ताड़ी के कारोबार से ही अपने बच्चों का पालन-पोषण करता है. उनकी मानें तो ताड़ी का पेड़ धरती का प्राचीनतम पेड़ है.

ऐसे में इसे पीने से शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है, जो शरीर को रोगों से लड़ने की शक्ति मिलती है. ऐसे में इसे पीने से कोरोना नहीं होगा.

राजभर ने यह भी कहा, ‘ताड़ी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है और इसकी एक-एक बूंद गंगा नदी के पानी से भी शुद्ध है.’ दरअसल, बसपा का प्रदेश अध्‍यक्ष बनने के बाद बलिया में एमएलए उमाशंकर सिंह ने भीम राजभर के लिए अभिनंदन समारोह का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम के दौरान भीम राजभर ने कहा, ‘कोरोना से बचना है को ताड़ी पीजिए. मैं कहता हूं कि ताड़ी पीने से कोरोना नहीं होगा. ताड़ी कोरोना को भी मात देने वाली है.’ उन्होंने कहा कि ताड़ी पीकर राजभर समाज विपरीत हालात में भी जिंदा रहता है. वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भीम राजभर के विवादित बयान पर जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि कुछ लोग फिजूल की बातें करके राजभर समुदाय को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. उन लोगों को ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए.

कुल रोगियों की संख्या 5,76,832 पहुंच गयी है

बता दें कि अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड- 19 से 13 और रोगियों की मौत हो गई है. इसके साथ ही संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 8,224 पहुंच गयी है. जबकि संक्रमण के 1,277 नये मामलों के साथ कुल रोगियों की संख्या 5,76,832 पहुंच गयी है.

Share this
Translate »