Tuesday , November 30 2021
Breaking News

युवा कांग्रेस ने लगाए पोस्टर, स्वागत है लखनऊ में आपका देश बेचने वाले चौकीदार

Share this

लखनऊ. यूपी इंवेस्टर्स समिट-2018 का शुभारंभ करने के लिए पीएम मोदी आज लखनऊ पहुंचें। इंवेस्टर्स समिट को लेकर सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं और जगह-जगह इंवेस्टर्स समिट के पोस्टर लगाए गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी के लखनऊ आने पर पोस्टर लगाकर सवाल पूछे हैं। शहर में कई जगह युवा कांग्रेस ने पोस्टर लगाए हैं।

– युवा कांग्रेस ने पोस्टरों में लिखा है कि, ‘दर्जनों देश घूम लिए, कितना आया व्यापार। कुछ तो जवाब दो, हिसाब दो चौकीदार। इसके साथ ही लिखा है ‘पहले ललित फिर माल्या अब नीरव भी हुआ फरार। स्वागत है लखनऊ में आपका देश बेचने वाले चौकीदार।”
– पोस्टर में मनोज तिवारी, लोकसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस की फोटो भी लगी है।

क्यों हो रही है समिट

– योगी सरकार ने प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने और रोजगार के लिए इस समिट का आयोजन किया गया है।
– योगी सरकार का दावा है कि इस समिट के जरिए प्रदेश के 20 लाख युवाओं को रोजगार मिलेने का दावा किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान 900 एमओयू पर साइन होंगे। इस दौरान पीएम के अलावा केंद्र के 19 मंत्री स्पीच देंगे।
– इनके अलावा बिजनेस लीडर्स, निवेशक और विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियां भी स्पीच देंगी। प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा, इस समिट के जरिए हमने 5 लाख करोड़ रुपए के निवेश और 20 लाख से ज्यादा रोजगार देने का टारगेट रखा है।

Share this
Translate »