Tuesday , January 25 2022
Breaking News

बंगाल में चुनाव से पहले पांच रथ यात्रा निकलेगी बीजेपी, पार्टी के दिग्गज नेता करेंगे अगुवाई

Share this

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने चुनाव से ठीक पहले अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए बंगाल की जनता तक पहुंच बनाने की कोशिशें शुरू कर दी है. अपने नए अभियान के तहत बीजेपी राज्य में रथ यात्राएं निकालेगी. इन रथ यात्राओं के जरिए पार्टी राज्य के लोगों तक पहुंचने और बड़े बदलाव या परिवर्तन का संदेश देगी. 

सूत्रों के मुताबिक़, बीजेपी बंगाल के पांच अलग-अलग क्षेत्रों से रथ यात्रा निकालेगी, जिनसे सभी 294 सीटें कवर करने की कोशिश होगी, यानी बीजेपी की कोशिश होगी कि यात्रा हर विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजऱे ताकि परिवर्तन का संदेश हार घर तक पहुंचे. रथ यात्राओं की शुरुआत फरवरी के पहले या दूसरे हफ़्ते से हो सकती है.

 गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बैठक

 गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में शामिल बंगाल बीजेपी के नेता ने एबीपी न्यूज़ को बताया, बीजेपी पश्चिम बंगाल में फरवरी से मार्च तकऱीबन एक महीने लम्बी पांच रथ यात्राएं निकालेगी, इसके जरिए बंगाल की 294 विधानसभा सीटों तक पहुंच बनाई जाएगी. रथ यात्राओं का नेतृत्व पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता करेंगे. यह कुछ इस तरह तैयार की जाएगी कि प्रदेश का वरिष्ठ नेता जो यात्रा शुरू करे वो नेता पूरे हफ्ते यात्रा से जुड़ा रहे और विधानसभा क्षेत्रों के हिसाब से स्थानीय नेतृत्व यात्रा में शामिल होता रहे. जल्द यात्रा का रूट और अन्य मुद्दों पर चर्चा पूरी हो जाएगी.

राज्य की राजनीति में लगातार हो रहा फेरबदल

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी तेज हैं. राज्य की राजनीति में लगातार फेरबदल देखने को मिल रही है. हाल ही में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी से कई नेताओं ने किनारा करते हुए बीजेपी ज्वॉइन किया थी. टीएमसी के कई कद्दावर नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बाद से टीएमसी अपनी पार्टी को संभालने में लगी हुई है. वहीं, बीजेपी लगातार टीएमसी पर हमलावर है.

Share this
Translate »