Friday , January 28 2022
Breaking News

पेटीएम मनी ने शुरू की फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस में ट्रेडिंग, हर ऑर्डर पर केवल 10 रुपये ब्रोकरेज चार्ज

Share this

नई दिल्ली. पेटीएम की स्टॉक्स एंड म्यूचुअल फंड्स इंवेस्टमेंट ऐप पेटीएम मनी पर यूजर शेयर मार्केट में स्टॉक्स, म्यूचुअल फंड्स आदि के साथ अब फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस की ट्रेडिंग भी कर सकेंगे. दरअसल, पेटीएम ने बुधवार को घोषणा की कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी ने फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस ट्रेडिंग को सभी के लिए खोल दिया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसे अपने अर्ली एक्सेस प्रोग्राम के लिए 1 लाख से अधिक अनुरोधों के साथ अपने प्लेटफॉर्म पर एफएंडओ ट्रेडिंग के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. ट्रेडिंग अब सभी के लिए पेटीएम मनी ऐप और वेबसाइट पर लाइव है.  कंपनी ने दावा किया है कि फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस ट्रेडिंग के लिए 10 रुपये में सबसे कम और सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी ब्रोकरेज की सुविधा यूजर्स को दे रही है. कंपनी ने इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए प्रति ट्रांजैक्शन ट्रेडिंग फीस केवल 10 रुपये रखा है.

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा कि प्लेटफार्म पर टीयर 1 शहरों जैसे मुंबई, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद और कोलकाता के यूजर्स ज्यादा है. छोटे शहरों में पटना, कोटा और गुंटूर के यूजर्स रुचि दिखा रहे हैं. इसके अलावा 50 फीसदी से अधिक यूजर की उम्र 20 से 30 साल के बीच है.

ये हैं देश के 5 सबसे बड़े ब्रोकरेज फर्म्स

एनएसई के 31 जनवरी, 2021 तक के आंकड़ों के मुताबिक, जेरोधा ब्रोकिंग देश की सबसे बड़ी ब्रोकरेज प्लेटफॉर्म है और इसके एक्टिव क्लायंट्स की संख्या 31,42,854 है. वहीं 18,52,948 एक्टिव क्लायंट्स के साथ अपस्टॉक्स दूसरे मंबर पर है. तीसरे नंबर पर 13.47 लाख एक्टिव यूजर्स के साथ आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और चौथे नंबर पर 13.24 लाख एक्टिव क्लायंट्स के साथ एंजेल ब्रेकिंग काबिज है. वहीं, 5वें नंबर पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज है और इसके एक्टिव क्लायंट्स की संख्या 9,19, 784 है.

Share this
Translate »