Thursday , April 25 2024
Breaking News

आईएसआईएस आतंकियों ने होटल में ठहरे 50 लोगों के सिर कलम किए, अफ्रीकी शहर पर किया कब्जा

Share this

पाल्मा/नई दिल्ली. अफ्रीका में मोजाम्बिक्यू के शहर पाल्मा में भगदड़ मची है. लोग यहां से पैदल ही भागने को मजबूर हैं. यह शहर आतंकवाद की मार झेल रहा है. लंबे समय तक चले विद्रोह के बाद आतंकी संगठन आईएसआईएस ने शहर पर कब्जा कर लिया है. ढ्ढस्ढ्ढस् के हमले में दर्जनों लोग जान गंवा चुके हैं.

म्युडा में जाकर जान बचा रहे लोग

75 हजार से ज्यादा आबादी वाले इस शहर के हालात बेहद खराब हैं. यह शहर माइनिंग के लिए जाना जाता है. आतंकी संगठन यहां अफ्रीका की सबसे बड़ी नैचुरल गैस फील्ड पर कब्जा करना चाहते हैं. आतंकी संगठन ढ्ढस्ढ्ढस् के हमले के बाद कई लोगों को 200 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा और म्युडा में जाकर अपनी जान बचाई.

पैसों का लालच देकर घरों में घुसे

आतंकवादियों से बचने के लिए शहर छोड़कर भागे लोग कई दिनों तक जंगल में भटकते रहे. कई लोगों ने तो रास्ते में ही दम तोड़ दिया. म्युडा पहुंचे एक स्थानीय व्यक्ति ने ्रस्नक्क को बताया कि आतंकियों ने पहले लोगों को पैसों का लालच देकर घरों में शरण ली, बाद में धीरे-धीरे संख्या बढ़ती गई और शहर पर हमला कर दिया.

50 लोगों के सिर कलम किए

मोजाम्बिक्यू शहर में साल 2017 से संघर्ष चल रहा है. आतंकियों की बर्बरता उस समय दुनिया के सामने आई जब एक होटल को निशाना बनाया गया. आईएसआईएस के आतंकियों ने यहां ठहरे 50 लोगों के सिर कलम कर दिए. अंधाधुंध फायरिंग की. इस हमले के बाद से ही होटल में ठहरा एक ब्रिटिश कॉन्ट्रेक्टर भी गायब है.
 

Share this
Translate »