Tuesday , September 28 2021
Breaking News

पुलिस ने 62 लोगों को पकड़ा,घर में लिख रहे थे बोर्ड परीक्षा की कॉपी

Share this

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक सामूहिक नकल प्रकरण का मामला सामने आया है. यहां पर एक बीजेपी नेता के घर पर 62 लोग मिलकर यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपी लिख रहे थे. इन्हें प्रशासन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है. जानकारी के अनुसार जिले के अतरौली के गांव तेवथू में गनियावली कॉलेज के प्रबंधक राम कुमार शर्मा और उनके भतीजे बीजेपी नेता भूवेंद्र शर्मा के घर पर प्रशासन ने यह कार्रवाई की है.

पुलिस और प्रशासन को कई दिनों से यह सूचना मिल रही थी कि गांव के इंटर कॉलेज के प्रबंधक के घर पर छात्रों को कापियां लिखने दी जाती हैं. पुलिस ने इस सूचना को गंभीरता से लिया और एसडीएम शिवकुमार, सीओ सुरेश कुमार मलिक पूरे दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए.

पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया है. परीक्षा निरस्त कर कॉलेज को आजीवन डिबार करने की संस्तुति की गई है. केंद्र पर कॉपियों का मिलान किया गया तो सभी पूरी थीं. सॉल्व की जाने वाली कॉपियां पुरानी कॉपियों के पन्ने जोड़कर बनाई गई थीं.

इस दौरान पुलिस ने उस कमरे को घेर लिया, जिसके बाद नकल कर रहे छात्रों से पुलिस और प्रशासन की बहस भी हुई. पुलिस को बल प्रयोग कर आरोपियों को कंट्रोल करना पड़ा. पुलिस ने यहां से 53 युवक, तीन पेपर सॉल्व कराने वाले, तीन किशोर और तीन युवतियों को पकड़ा है. इनकी कुल संख्या 62 है. नकल करते पकड़े गए छात्रों और स्कूल प्रबंधक के खिलाफ नकल अधिनियम व धारा 384 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »