Tuesday , August 9 2022
Breaking News

ग्लोबल बिजनेस समिट में पीएनबी घोटाले पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, दिया कड़ा संदेश

Share this

नई दिल्ली. देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक में करीब 11500 करोड़ का महाघोटाला हुआ है. इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के ठिकानों पर ईडी की टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

इस बीच इस महाघोटाले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. पीएम मोदी ने कहा कि जिन्हें जिम्मेदारी दी गई है और वह ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी निभाएं. पीएम मोदी ने कहा कि जनता के पैसे का गलत इस्तेमाल नहीं होने देंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार देश में आर्थिक अनियमितताओं के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है और आगे भी उठाएगी. साथ ही प्रधानमंत्री ने वित्तीय संस्थानों को और अधिक निष्ठा के साथ निगरानी का दायित्व निभाने की नसीहत भी दी.

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के बाद पहली बार इस मुद्दे पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिन वित्तीय संस्थानों को निगरानी और मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है वह पूरी ईमानदारी के साथ अपनी ज़िम्मेदारी निभाएं.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि ये सरकार आर्थिक विषयों से संबंधित अनियमितताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, करेगी और करती रहेगी. जनता के पैसे का अनियमित अर्जन, इस सिस्टम को स्वीकार नहीं होगा.

उन्होंने वित्तीय संस्थाओं को नसीहत देते हुए कहा ‘एक अपील मैं ये भी करना चाहता हूं कि विभिन्न वित्तीय संस्थाओं में नियम और नीयत यानि एथिक्स बनाए रखने का दायित्व जिन्हें दिया गया है वो पूरी निष्ठा से अपना कर्तव्य निभाएं. विशेषकर जिन्हें निगरानी और मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.’

पूर्व डायरेक्टर भी भाग गए विदेश –  उधर इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के ठिकानों पर ईडी की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. नीरव मोदी, अमी मोदी, नीशल मोदी और मेहुल चोकसी देश भाग गए हैं, लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी इन सबके अलावा जांच एजेंसियों को पता चला है कि मोदी और चोकसी की कंपनियों के पूर्व निदेशक भी विदेश भाग गए हैं.

इन निदेशकों ने खुछ साल पहले ही इस्तीफा दे दिया था. लगातार छापे कर रही ईडी की टीम को नीरव मोदी के विदेशी सामान का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. सूत्रों के अनुसार, ईडी ने एक जानकारी के आधार पर नीरव मोदी के ठिकाने पर छापा मारा तो उसमें विदेशी घड़ियों सहित 176 अलमारी मिली.

Share this
Translate »