Tuesday , May 24 2022
Breaking News

टी-20 मैच में इतिहास रचने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Share this

केपटाउन. भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी. भारतीय टीम यदि मैच में जीत दर्ज करती है तो दक्षिण अफ्रीका के एक ही दौरे पर दो श्रृंखलाएं जीतने वाली पहली भारतीय टीम हो जाएगी. भारतीय टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती थी.

पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. चौथा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और अब पांचवें मैच में जीत दर्ज करके हरमनप्रीत कौर की टीम दौरे का शानदार अंत करना चाहेगी. वहीं दक्षिण अफ्रीका की कोशिश श्रृंखला 2-2 से बराबर करने की होगी.

भारतीय टीम ने पहला मैच सात विकेट और दूसरा मैच 9 विकेट से जीता था, लेकिन तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट से जीत दर्ज कर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश ने खलल डाल दिया और अंत में मैच रद्द करना पड़ा.

भारतीय टीम की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने पहले दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 54 और 76 रन का पारी खेली,हालांकि तीसरे मैच में वह खाता नहीं खोल सकीं थीं. उनके अलावा स्मृति मंधाना भी श्रृंखला में शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने तीन मैचों में 28, 57 और 37 की पारियां खेली.

Share this
Translate »