Tuesday , January 25 2022
Breaking News

पीएम और सीएम निरवंश, परिवार का दर्द नहीं जानते; नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद

Share this

लखनऊ. यूपी में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर अभी से राजनीति तेज हो गई है. एसपी नेता राम गोविंद चौधरी  ने बलिया में इस कानून को लेकर एक विवादित टिप्पणी की है, जिससे राजनीति काफी गहरमा गई है. जनसंख्या नियंत्रण कनून की आड़ में उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी पर हमला बोलते हुए उन्हें परिवार विहीन कह दिया.

रामगोविंद चौधरी ने जनसंख्या नियंत्रण को प्राकृतिक देन बताते हुए ये तक कह दिया कि पीएम और सीएम तो निरवंश हैं, इसीलिए वह चाहे जो कानून ला सकते है. उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि पीएम और सीएम का अपना कोई परिवार नहीं है. इसीलिए वह पत्नी और परिवार का दर्द नहीं जानते. पीएम और सीएम को जनता से कोई प्यार नहीं है.

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में राम गोविंद चौधरी ने कहा कि माना कि जनसंख्या नहीं बढ़नी चाहिए लेकिन ये तो प्राकृतिक देन है. साथ ही उन्होंने कहा कि मोबलाइजेशन से ये काम किया जा रहा है. सपा नेता के इस बयान के बाद राजनीति काफी गरमा गई है. बतादें कि यूपी में जनसंख्या नियंत्रण कानून पर चर्चा काफी तेज हो गई है. सरकार जल्द ही कानून लाने की तैयारी में है. इस कानून के मुताबिक 2 से ज्यादा बच्चों वाले परिवार को सरकारी योजनाओं का फायदा नहीं मिलेगा. ये कानून जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए सरकार जल्द ही लाने जा रही है. इसे लेकर राजनीति अभी से तेज हो गई है.

‘बढ़ती जनसंख्या से हो रही दिक्कतें’

नई नीति के हिसाब से 2 से ज्यादा बच्चों वाले परिवारों की सुविधाओं में कटौती करने की तैयारी की जा रही है. विधि आयोग के अध्यक्ष आदित्यनाथ मित्तल ने कहा कि हमारे यहां जनसंख्या बढ़ रही है. इसी वजह से समस्याएं पैदा हो रही हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग जनसंख्या नियंत्रण करने में अपना सहयोग दे रहे हैं, उन्हें ही सरकारी सुविधाएं और सरकारी संसाधन मिलने चाहिए.

Share this
Translate »