Saturday , April 20 2024
Breaking News

मुरादाबाद में जहरीली गैस से 4 की मौत, तहखाने में अवैध शराब के कारोबारी, उसके दो बेटों और नौकर का शव मिला

Share this

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सोमवार रात 12 बजे घर के तहखाने में अवैध शराब के कारोबारी, उसके दो बेटे और नौकर का शव बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक, चारों की मौत जहरीली गैस के चलते हुई है. ये एक-एक करके तहखाने में गए थे और वहां जहरीली गैस के रिसाव के चलते सभी की मौत हो गई. देर रात तक तहखाने से लगातार गैस का रिसाव हो रहा था. इसके चलते सुबह पुलिस ने तहखाने को जेसीबी से तोड़ दिया. ऊपर से तहखाने में गोबर के कंडे दिख रहे थे. मौके पर डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, डीआईजी शलभ माथुर और एसएसपी पवन कुमार भी मौके पर पहुंचे.

घर में एक और तहखाना मिला

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गोदाम में मिले उपलों और सामान को हटाकर चेक किया गया है. उपलों के पीछे शराब की तमाम पेटियां छिपाकर रखी गई थीं. घर के एक कमरे में और एक तहखाना होने का अंदेशा है. कमरे में नीचे की तरफ जाने का एक छोटा सा रास्ता मिला है. मृतक घर मालिक के दो बेटों को हिरासत में लिया गया है. उनसे खुद एसएसपी पूछताछ कर रहे हैं.

नकली शराब बनाने में जेल जा चुका है मृतक

राजपुर केसरिया गांव के प्रधान ने पुलिस को तहखाने में 4 लोगों की लाश मिलने की सूचना दी थी. मौके पर पहुंचे सीओ ठाकुरद्वारा डॉ. अनूप यादव ने बताया कि घर के तहखाने से राजेंद्र (50 साल), उसके बेटों प्रीतम (30 साल) व हरकेश (20 साल) और नौकर रमेश (35 साल) के शव मिले हैं. राजेंद्र पूर्व में नकली शराब बनाने के मामले में जेल भी जा चुका है. आशंका है कि घर के तहखाने में नकली शराब बनाई जा रही थी. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

परिजनों का दावा- तहखाने में गोबर के कंडे रखे हैं

मृतक प्रीतम की पत्नी कुसुम ने बताया कि तहखाने में कंडे (गोबर से बने उपले) रखे हैं. सोमवार रात को नौकर रमेश उपले लेने तहखाने में गया था. वह वापस नहीं आया तो प्रीतम अपने भाई हरकेश के साथ उसे देखने तहखाने में गया. वह दोनों भी नहीं लौटे तो पिता राजेन्द्र बेटों को देखने तहखाने में चले गए. कुसुम का कहना है कि बारिश की वजह से उपले भीग गए थे और उनसे गैस रिसने की वजह से चारों लोग बेहोश होकर वहीं गिरते गए.

आसपास के घरों के लोग सहमे

पुलिस ने रात करीब डेढ़ बजे शवों को तहखाने से निलवाकर मोर्चरी भिजवा दिया है. घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है. खासकर आसपास के घरों में रहने वाले लोग सहमे हुए हैं. इन्हें घर खाली कराकर थोड़ा दूर शिफ्ट किया गया है. ताकि तहखाने से निकली जहरीली गैस से कोई और जनहानि न हो.

आबकारी की टीम भी मौके पर

राजपुर केसरिया गांव में देर रात करीब दो बजे सीओ और आसपास के थानों का फोर्स मौजूद है. मामला शराब से जुड़ा होने की वजह से आबकारी विभाग की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया. जिला आबकारी अधिकारी भी इसी गांव में मौजूद हैं.

Share this
Translate »