Thursday , April 18 2024
Breaking News

भीख मांगने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने किया भंडाफोड़,

Share this

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार कर भीख मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. राजस्थान की रहने वाली महिलाएं यहां जींस-टीशर्ट पहनकर भीख मांगते हुए पकड़ी गई है. जानकारी के मुताबिक ये काकादेव में कारों को हाथ देकर रोकती थी. उसके बाद मजबूरियों का बहाना बनाकर लोगों से पैसे मांगा करती थी. उन्होंने बकायदा गैंग भी बना रखा है. मन मुताबिक पैसे न मिलने पर 200 रुपए तक वसूली करने पर उतारू हो जाती थी. बच्चों को भी गोद में लिए रहती थी. मंगलवार को उनकी गिरफ्तारी हुई है.

3 हजार रुपए प्रतिदिन होटल का किराया

काकादेव पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि पकड़ी गई 10 महिलाएं मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं. बीते 2 सालों से गुजरात के अहमदाबाद में रह रही हैं. पुलिस ने गुजरात पुलिस से संपर्क किया तो सभी महिलाओं घुमंतु प्रजाति की हैं. जरीबचौकी के पास एक होटल में 3 हजार रुपए प्रतिदिन के किराए के कमरे में रह रही थीं.

जींस-टीशर्ट पहनकर मांगती थी भीख

भीख मांगते पकड़ी गई युवती माला ने बताया कि घाघरा-चोली में लोग बच्चा चोर समझ लेते हैं. कई बार उनके साथ मारपीट भी की गई है. इसलिए वह और उसके गैंग के लोग जींस-टीशर्ट पहनकर भीख मांगते हैं. इससे पैसे भी ज्यादा मिल जाते हैं.

पुलिस ने दस लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने दस महिलाओं को गिरफ्तार किया है. जिसमें ओमी, माला बेन, काजल बरौट, नीता, सपना, अंजली, अनीता शामिल हैं. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Share this
Translate »