Tuesday , August 9 2022
Breaking News

मोदी पर ED हुई सख्त, 6393 करोड़ की संपत्ति जब्त

Share this

नई दिल्ली। देश के बहुचर्चित पीएनबी महाघोटले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की मुश्किले अब रोज बड़ती नजर आ रही है। जिसके तहत ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग निरोधक कानून के तहत नीरव मोदी की 21 संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

इन संपत्तियों में फ्लैट और फार्महाउस भी शामिल है। जब्त की गई संपत्तियों की कुल कीमत 523 करोड़ बताई जा रही है। इसक साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नीरव मोदी के ठिकानों पर लगातार छापमारी कर रही है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को एक गोदाम में छापा मारा गया था। वहां ईडी के हाथ करीब 10 हजार की कीमती घड़ियां लगी थी। उन घड़ियों को 176 स्टील की अलमारियों, 158 डिब्बों और 60 प्लास्टिक के बक्सों में भरकर रखा गया था।

इसके साथ ही नीरव मोदी के 30 करोड़ के बैंक खातों को भी सीज कर दिया गया था। ईडी ने 13.86 करोड़ के शेयर्स भी सीज कर दिए थे। वहीं दूसरी तरफ मुंबई स्थित 27 एकड़ में बने नीरव मोदी के फॉर्म हाउस की भी तलाशी ली गई थी।

बता दे कि पीएनबी घोटले के मामले में ईडी ने आरोपी नीरव मोदी को समन भेजा था। इस समन के तहत नीरव मोदी को कोर्ट में 26 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया था। लेकिन पेश ना होने के कारण प्रत्यर्पण की कारवाई की जाएगी। इससे पहले आरोपी नीरव मोदी ने चिठ्ठी लिख कर ईडी के सामने पेश होने से इनकार किया था। नीरव ने इस चिठ्ठी में बिजनेस के सिलसिले में विदेश में होने की बात कही थी। इस वजह से आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ तीसरा समन जारी किया गया।

 

Share this
Translate »