Thursday , January 27 2022
Breaking News

Jio, Airtel और Vi के ग्राहकों को झटका, कंपनी ने सस्ते प्लान्स से हटाई SMS की सुविधा

Share this

देश की बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में शामिल Reliance Jio, Vodafone Idea और Airtel ने अपने ग्राहकों को काफी बड़ा झटका दिया है। दरअसल इन तीनों कंपनियों ने अपने सस्ते प्लान्स से SMS बेनिफिट्स हटा  दिए हैं। जिसके बारे में काफी कम लोगों ने ध्यान दिया है। लेकिन आज हम आपको इसी बारे में बता रहे हैं। सरल शब्दों में कहें तो प्रॉफिट में रहने के लिए कंपनियां इस नए प्लान को फॉलो कर रही हैं, जिसकी वजह से वह फ्री SMS बेनिफिट को सभी सस्ते प्लान्स से हटा रही हैं। आइए आपको बताते हैं कि अभी आपको जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के कौन-कौन से प्लान के साथ एसएमएस सुविधा नहीं मिल रही है।

Jio के 98 रुपये वाले प्लान के साथ नहीं मिलेंगे फ्री SMS

सबसे पहले बात करते हैं रिलायंस जियो कि, आपको याद दिलाने के लिए बता दें कि Jio हाल ही में अपने 98 रुपये वाले प्लान को दोबारा लॉन्च किया है। प्लान के साथ, यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और Jio ऐप्स सब्सक्रिप्शन के साथ 14 दिनों के लिए रोजाना 1.5GB डेटा मिल रहा है। लेकिन इस प्लान के साथ फ्री SMS बेनिफिट शामिल नहीं है।

Vodafone Idea ने 99 और 109 रुपये प्लान में SMS नहीं 

वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में 99 रुपये और 109 रुपये के दो नए प्लान पेश किए हैं। जहां Vi 99 रुपये वाले प्लान के साथ यूजर्स को 18 दिनों के लिए फ्री कॉलिंग और 1GB डेटा दे रहा है। वहीं 109 रुपये वाले प्लान के साथ ग्राहकों को 1GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग 20 दिनों के लिए उपलब्ध कराए जा रहे हैं। यानी की इस प्लान की वैलिडिटी 20 दिन की होगी। लेकिन इन दोनों प्लान्स के साथ भी फ्री एसएमएस की सुविधा नहीं दी जा रही है।

Airtel के इस प्लान के साथ नहीं मिलती है एसएमएस सुविधा

भारती एयरटेल केवल 100 रुपये से कम का एक ही प्रीपेड प्लान ऑफर करता है, और यह प्लान 19 रुपये का है। एयरटेल के 19 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 2 दिनों के लिए 200MB डेटा का लाभ मिलता है। यह प्लान भी किसी एसएमएस बेनिफिट के साथ नहीं आता है।

Share this
Translate »