Tuesday , June 18 2024
Breaking News

थरूर का सुरूर काग्रेंस को कर देगा जीत से दूर

Share this

शिलांग। चुनाव चाहे किसी राज्य के हों या फिर देश के हाल के कुछ समय से यह देखने में आ रहा है कि कांग्रेस के नेता ही उसकी राह का रोड़ा बन जाते हैं  और उनके विवादित बयान भाजपा को ऐन वक्त पर संजीवनी देने का काम कर जाते हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर के मेघालय विधानसभा चुनाव के बीच एक विवादित बयान ने सियासी पारा अच्छा खासा गर्म कर दिया है। कांग्रेस नेता के विवादस्पद बयान को लेकर भाजपा ने नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस से माफी की मांग की है।

गौरतलब है कि शिलांग में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा को लेकर विवादस्पद बयान दिया। जिस पर भाजपा ने आपत्ति दर्ज कराई है। थरूर ने कहा था- ‘नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) कह रही है कि वह हर जगह स्वतंत्र लड़ रही है, लेकिन मेघालय में वे भाजपा के सहयोगी हैं और खुद को भाजपा की पूंछ बना लिया है और जब भी कुत्ता भौंकता है तो वह दुम हिलाने लगती है।’

इस मामले में भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, ‘शशि थरूर को भाजपा के बारे में टिप्पणी के लिए मेघालय के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। क्या भाजपा किसी प्रकार के पालतू कुत्ते के बराबर है? लोगों ने न केवल मेघालय में बल्कि पूरे देश में भाजपा के लिए मतदान किया है। क्या इस तरह से आप एक राजनीतिक दल के साथ व्यवहार करते हैं? शशि थरूर और कांग्रेस पार्टी को माफी मांगनी चाहिए।

मेघालय में 60 विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होना है। उससे पहले पार्टियों ने एक-दूसरे पर हमले तेज कर दिए हैं। ऐसे में चुनाव जीतने के लिए स्थानीय पार्टी से लेकर भाजपा और कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टियां भी यहां पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में हैं। भाजपा ने चुनाव से ठीक पहले एनपीपी से गठबंधन कर लिया है जिसने मेघालय में कांग्रेस मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Share this
Translate »