Monday , May 16 2022
Breaking News

नरेश बालियान के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली में सत्तारूढ़ केजरीवाल सरकार और नौकरशाहों के बीच जारी विवाद के बीच पुलिस ने एक और आम आदमी पार्टी (आप) विधायक नरेश बालियान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

दिल्ली पुलिस ने डाबड़ी थाने में बालियान के खिलाफ धारा 189, 505(1) 116, 186 और 353 के तहत केस दर्ज किया है. उनपर अधिकारियों के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप है.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार में मुख्य सचिव द्वारा आफ विधायकों पर उन्हें पीटने का आरोप लगाने के चंद दिनों बाद आप विधायक नरेश बालियान ने शुक्रवार को इसे सही ठहराया था और कहा कि जनता का काम बाधित करने वाला कोई भी व्यक्ति इसी तरह की पिटाई का हकदार है.

उत्तम नगर से विधायक नरेश बालियान ने पार्टी की एक जनसभा में कहा था, ‘वे तीन दिन में होने वाले काम को तीन-छह महीने लटकाते हैं. क्यों? क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कमीशन तंत्र को समाप्त कर दिया, जो पहले चलता था. इस तंत्र के बंद होने के बाद नौकरशाहों ने फाइलें रोकनी शुरू कर दी.

गुरुवार को मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया था कि सोमवार रात मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर उनकी उपस्थिति में आप के दो विधायकों अमातुल्ला खान और प्रकाश जरवल ने उन्हें पीटा था. उन्होंने कहा था कि वहां उन्हें आपात बैठक के नाम पर बुलाया गया था.

इस मामले में अमातुल्ला खान और प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया जा चुका है. खबर है कि मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 9 विधायकों से भी

पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर ‘छापेमारी’ की.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया था कि कथित मारपीट के संबंध में कर्मचारियों से पूछताछ के अलावा सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है. मारपीट के आरोपों से आम आदमी पार्टी (आप) इनकार करती रही है.

Share this
Translate »