Tuesday , January 25 2022
Breaking News

मुख्यमंत्रियों से संवाद में पीएम मोदी बोले- जिन राज्यों में बढ़ रहे कोरोना केस, वहां लें एक्शन

Share this

नई दिल्ली. पीएम मोदी ने आज तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति पर चर्चा की. इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सामने पीएम मोदी ने यूपी सरकार की तारीफ भी की. यूपी सरकार के 3T मॉडल का जिक्र किया. इस चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे.

यूपी की योगी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट की रणनीति पर काम किया है. प्रदेश ने 5.7 करोड़ टेस्ट किए हैं. यहां की प्रतिदिन टेस्टिंग क्षमता 1.5 लाख है. उत्तर प्रदेश की जनता ने जिला परिषद और ब्लॉक के चुनावों में सिरे से सपा, बसपा को नकार दिया है. इन्हें घर बैठने का संदेश दिया है और भाजपा को काम करने की जिम्मेदारी दी है.

सभी छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी ने कहा, हम इस समय एक ऐसे मोड़ पर खड़े हैं जहां तीसरी लहर की आशंका लगातार जताई जा रही है. कुछ राज्यों में मामलों की बढ़ती हुई संख्या अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. पिछले हफ्ते करीब 80 फीसदी नए कोरोना मामले आप जिन राज्यों (तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल) में हैं, उन्हीं राज्यों से आए हैं.

महाराष्ट्र और केरल में मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. विशेषज्ञ बताते हैं कि लंबे समय तक लगातार मामले बढ़ने से कोरोना वायरस में म्यूटेशन की आशंका बढ़ जाती है, नए वेरिएंट का खतरा बढ़ जाता है. इसलिए तीसरी लहर को रोकने के लिए कोरोना के खिलाफ प्रभावी कदम उठाया जाना आवश्यक है.

पीएम मोदी ने आगे कहा, देश के सभी राज्यों को नए ICU बेड्स बनाने, टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने और दूसरी सभी जरूरतों के लिए फंड उपलब्ध करवाया जा रहा है. केंद्र सरकार ने हाल ही में, 23000 करोड़ रुपये से ज्यादा का इमरजेंसी कोविड रिस्पांस पैकेज भी जारी किया है.

Share this
Translate »